आप विद्यालय के वार्षिकोत्सव में एक नाटक प्रस्तुत कर रहे हैं। पूर्वाभ्यास के बीच आपने पाया कि दो विद्यार्थी बाहर धूम्रपान कर रहे हैं। आपको कैसा लगा? अपने प्रधानाचार्य को पत्र लिखकर स्पष्ट कीजिए।

 

आप विद्यालय के वार्षिकोत्सव में एक नाटक प्रस्तुत कर रहे हैं। पूर्वाभ्यास के बीच आपने पाया कि दो विद्यार्थी बाहर धूम्रपान कर रहे हैं। आपको कैसा लगा? अपने प्रधानाचार्य को पत्र लिखकर स्पष्ट कीजिए


सेवा में,
प्रधानाचार्य,
राष्ट्रीय विद्यालय, जयपुर।


महोदय,

मैं आपका ध्यान अपने विद्यालय के विद्यार्थीयों में बढ़ती धूम्रपान की प्रवृति की ओर आकर्षित करना चाहता हूँ ताकि इस समस्या का समाधान खोजा जा सके।

आपको ज्ञात ही है कि इन दिनों विद्यालय के वार्षिकोत्सव की तैयारियाँ चल रही हैं। हमारी बारहवीं कक्षा एक नाटक का पूर्वाभ्यास कर रही है। जब पूर्वाभ्यास चल रहा था तब मैंनें देखा कि दो विद्यार्थी बाहर धूम्रपान कर रहे हैं। मैंनें उन्हें ऐसा न करने को कहा तो वे लड़ने पर उतारु हो गए। मुझे उनका व्यवहार बहुत बुरा लगा। वे मेरी ही कक्षा के विद्यार्थी हैं।

मैं चाहता हूँ कि आप इस समस्या के प्रति सचेष्ट हों और इस पर रोक लगाने का समुचित उपाय करें। मैं सहयोग करने को तैयार हूँ।

सधन्यवाद !
                                                                                    आपका आज्ञाकारी शिष्य
                                                                                         सचिन लांबा
                                                                                       कक्षाः बारहवीं (अ)
दिनांक:………

Post a Comment

Previous Post Next Post